Indian Stock Market Today : लगातार तीसरे दिन गिर रहा बाजार | Jan 18,2024

 Indian Stock Market Today : लगातार तीसरे दिन गिर रहा बाजार 


Indian Stock Market Update | Jan 18,2024:- बैंक के परिणामों से निवेशक संतुष्ट नहीं हैं। कमजोर वैश्विक संकेतों और पिछले 5 हफ्तों के उच्च अमेरिकी ट्रेजरी यील्ड के कारण, गुरुवार को निवेशकों का भावनात्मक माहौल प्रभावित हो गया है। बाजार निगरानी रखने वालों का मानना ​​है कि आने वाले दिनों में बाजार में बिकवाली तेज हो सकती है। आने वाले कुछ दिनों में, निफ्टी 21,000 के स्तर तक गिर सकता है।



Angel One के तकनीकी विश्लेषक, समीत चव्हाण, ने ट्रेडर्स को बताया है कि वर्तमान में जारी गिरावट के दौरान निफ्टी के लिए 21,100-21,000 क्षेत्र को ध्यान से देखा जाना चाहिए।

Indian Stock Market Update On January 18 (01:00 PM)

Indian Stock Market me 18 जनवरी को, बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी में लगातार तीसरे दिन की गिरावट दर्ज की गई है। डिसंबर तिमाही के परिणामों के बाद, एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। निवेशकों ने बैंक के परिणामों को पसंद नहीं किया है। कमजोर वैश्विक संकेतों और पिछले 5 हफ्तों से हाई पर चल रहे अमेरिकी ट्रेजरी यील्ड के कारण, गुरुवार को निवेशकों का मूड बिगाड़ दिया गया है। बाजार निगरानी रखने वालों की आशा है कि आने वाले समय में बिकवाली तेज होगी। हालांकि, इस शीर्षक के जोरदार तेजी के दौर के बाद, इस संशोधन को 'स्वस्थ' बताया जा रहा है।


Indian Stock Market Update on Bank Nifty:-


निफ्टी में, जो कारोबार के पहले घंटे में लगभग 35 प्रतिशत वेटेज वाले बैंकिंग स्टॉक्स, वे कमजोरी दिखा रहे थे। 18 जनवरी की सुबह के सौदों में, एचडीएफसी बैंक और फेडरल बैंक के दबाव में, बैंक निफ्टी इंडेक्स ने 1 फीसदी की कमी के साथ 45,430 के स्तर पर दिखाई दी। इसमें बताया जा रहा है कि एचडीएफसी बैंक, जिसका निफ्टी में लगभग 14 प्रतिशत वेटेज है, उसमें दबाव दिखा रहा था।

Religare Broking के अजीत मिश्रा बता रहे हैं कि वर्तमान माहौल नकारात्मक है और सभी क्षेत्रों में दबाव महसूस हो रहा है। उनकी उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में बैंक निफ्टी सीमित सीमा में ही रहेगा, क्योंकि बड़ी बैंकिंग कंपनियाँ तीसरी तिमाही के परिणामों की घोषणा करने जा रही हैं। यदि बैंक निफ्टी आज पूरे दिन में 45,700 को संभालने में असफल होता है, तो इसमें 44,500 तक की कमी हो सकती है।

बैंकिंग शेयरों के अतिरिक्त, सभी क्षेत्रों में बिकवाली का सामना किया जा रहा है। निफ्टी मीडिया, मेटल, और रियल्टी इंडेक्स में सबसे अधिक गिरावट हुई है। 18 जनवरी की सुबह के सौदों में इनमें 3 फीसदी तक की कमी देखने को मिली है।



DISCLAIMER:- यहां उपलब्ध जानकारी सिर्फ सूचना के लिए है। इस बात का स्पष्ट रूप से सोचा जाना चाहिए कि निवेश बाजार में विभिन्न जोखिमों का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी पैसा लगाने से पहले, हमेशा एक वित्तीय विशेषज्ञ से सलाह लेना उचित है। ट्रेडिंग एज एक्सप्रेस का दृष्टिकोण से, यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है।

To Top