क्रिकेटर MS Dhoni के खिलाफ मुकदमा दर्ज दिल्ली हाईकोर्ट में होगी सुनवाई | जाने पूरा मामला

MS Dhoni (क्रिकेटर) के खिलाफ मुकदमा दर्ज दिल्ली हाईकोर्ट में होगी सुनवाई | जाने पूरा मामला


MS Dhoni के खिलाफ मुकदमा दर्ज

MS Dhoni के खिलाफ 2 पूर्व व्यापारिक साझेदारों ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है, और 18 जनवरी को उच्च न्यायालय में होगी इसकी सुनवाई :

MS Dhoni (महेंद्र सिंह धोनी), भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, के खिलाफ उनके पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर, और उनकी पत्नी सौम्या मानहानि के आरोप में केस दर्ज किया है। 

यह याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में प्रस्तुत की गई है और इसकी सुनवाई 18 जनवरी को जस्टिस प्रतिभा एम सिंह की कोर्ट में होगी।

MaHendra singh Dhoni ने साल 2017 में दिवाकर और सौम्या दास की स्वामित्व वाली कंपनी के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट किया था |

MS Dhoni के ऊपर हुए मुकदमे की क्या है आखिर वज ?  

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, MS Dhoni (महेंद्र सिंह धोनी) , के खिलाफ उनके पूर्व व्यापारिक साथी ने मानहानि के आरोप में केस दर्ज किया है। यह याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल की गई है, और इसे जस्टिस प्रतिभा एम सिंह की कोर्ट में 18 जनवरी को सुनवाई के लिए तालिकित किया गया है।

धोनी के पूर्व व्यापारिक साथी, मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास, ने याचिका में धोनी के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और मीडिया हाउसों के माध्यम से "अपमानजनक, प्रथम दृष्टिया झूठे और दुर्भावनापूर्ण बयान देने, उन्हें प्रकाशित और प्रसारित करने" से रोकने का स्थायी आदेश मांगा है।

उन्होंने इसके साथ ही पूर्व में दिए गए बयानों से उनकी छवि को प्रभावित करने के लिए मुआवजा भी मांगा है। दिवाकर और दास ने धोनी और उनके सहयोगियों के खिलाफ 16 करोड़ रुपये के कथित अवैध लाभ और 2017 के अनुबंध के कथित उल्लंघन के संबंध में अपमानजनक आरोप लगाने से रोकने के लिए निर्देश देने की मांग की है।


MS DHONI ने रांची में करवाया 16 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का केस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, MS Dhoni (महेंद्र सिंह धोनी) ने 2017 में दिवाकर और सौम्या दास के स्वामित्व वाली कंपनी, अर्का स्पोर्ट्स मैनेजमेंट, के साथ एक समझौता किया था। इस समझौते का उद्देश्य भारत और विदेशों में क्रिकेट एकेडमीज़ खोलना था।

हाल ही में, MS धोनी ने दिवाकर और दास के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज कराया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि दोनों व्यापारिक साझेदारों ने समझौते की शर्तों का पालन नहीं किया और उनके साथ कथित रूप से 16 करोड़ रुपये का धोखाधड़ी किया।

MS Dhoni ने यह मामला रांची में एक निचली अदालत में दर्ज कराया। धोनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि उन्होंने क्रिकेटर की ओर से रांची की एक सक्षम अदालत में अर्का स्पोर्ट्स के डायरेक्टर, मिहिर दिवाकर और सौम्या दास के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।


हिंदी में शेयर बाजारक्रिप्टो न्यूज़बिजनेस न्यूज़ और खबरें सबसे पहले ट्रेडिंग एज एक्सप्रेस वेबसाइट पर पढ़ें|

To Top