Vodafone Idea Share Update : 2 दिनों के तेजी के बाद, गिरावट, 27 फरवरी को कंपनी के बोर्ड का महत्वपूर्ण निर्णय

Vodafone Idea Share Update : 2 दिनों के तेजी के बाद, गिरावट, 27 फरवरी को कंपनी के बोर्ड का महत्वपूर्ण निर्णय

Vodafone Idea Share Update : 2 दिनों के तेजी के बाद, गिरावट, 27 फरवरी को कंपनी के बोर्ड का महत्वपूर्ण निर्णय

Vodafone Idea के शेयरों में पिछले 2 दिनों से चल रहे तेजी का सिलसिला आज 26 फरवरी को टूट गया। आज दिन के कारोबार के दौरान कंपनी के शेयरों में 2.5 फीसदी तक की गिरावट आई। कंपनी का बोर्ड एक दिन बाद, अर्थात् 27 जनवरी को, फंड जुटाने की योजना पर विचार करने के लिए बैठक करेगा।


Vodafone Idea Share Update: 

Vodafone Idea Share Update: वोडाफोन आइडिया कंपनी के शेयरों में पिछले 2 दिनों से चल रही तेजी का सिलसिला आज 26 फरवरी को टूट गया। आज के कारोबार के दौरान कंपनी के शेयरों में 2.5 फीसदी तक की गिरावट आई। यह गिरावट उस समय आई जब कंपनी के बोर्ड की बैठक का योजना है, जो एक दिन बाद, अर्थात् 27 फरवरी को, फंड जुटाने के बारे में विचार करेगा। आदित्य बिड़ला ग्रुप की इस कंपनी के शेयर दोपहर 2 बजे के आसपास एनएसई पर, 2 फीसदी की गिरावट के साथ 17.20 रुपये के भाव पर कारोबार हो रहा था।

सूत्रों के अनुसार, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस वित्त प्राप्ति योजना में, आदित्य बिड़ला ग्रुप की कोई अन्य लिस्टेड कंपनी शामिल नहीं होगी और प्रमोटर कंपनी ही फंड जुटाएगी। इस योजना के लिए फंड जुटाने की खबरों से प्रेरित होकर, पिछले दो व्यावसायिक दिनों में कंपनी के शेयरों में 14 प्रतिशत की तेजी आई थी।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि कंपनी ने बैठक में विचार किया जाएगा कि वह राइट इश्यू, फॉलोऑन पब्लिक ऑफर, प्रेफरेंशियल अलॉटमेंट, प्राइवेट प्लेसमेंट, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन प्लेसमेंट या अन्य स्वीकृत तरीके से एक या अधिक किस्तों में फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा।

Vodafone Idea की और से क्या कहा गया?

कंपनी की और से ट्रेडिंग एज एक्सप्रेस से खास बातचीत के दौरान बताया गया की, "वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 27 फरवरी 2024 को बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में एक या अधिक किस्तों में पूंजी जुटाने के विभिन्न तरीकों पर विचार किया जाएगा।"

पहले ही 23 फरवरी को, उद्योगपति और आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला द्वारा एक बयान के बाद, वोडाफोन के शेयरों में 6% से अधिक की तेजी आई थी। बिड़ला ने बताया कि उन्हें वोडाफोन आइडिया के लिए नए निवेशकों की तलाश है। उन्होंने यह बयान ग्रासिम के पेंट्स कारोबार के शुरुआती दिनों में किया। साथ ही, उन्होंने वोडाफोन आइडिया को लेकर ग्रुप की प्रतिबद्धता को दोहराया।

बता दें कि वोडाफोन आइडिया का शुद्ध घाटा दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही में कम होकर 6,986 करोड़ रुपये रहा। इस दौरान इसकी प्रति ग्राहक औसत कमाई में भी सुधार हुआ। कंपनी को एक साल पहले इसी तिमाही में 7,990 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था।

हिंदी में शेयर बाजार क्रिप्टो न्यूज़,  बिजनेस न्यूज़ और खबरें सबसे पहले ट्रेडिंग एज एक्सप्रेस वेबसाइट पर पढ़ें|

To Top