पेटीएम को जियो फाइनेंशियल नहीं खरीद रहा है | जानें क्या है पूरा मामला

 पेटीएम को जियो फाइनेंशियल नहीं खरीद रहा है

पेटीएम को जियो फाइनेंशियल नहीं खरीद रहा है, जानें क्या है पूरा मामला
पेटीएम को जियो फाइनेंशियल नहीं खरीद रहा है, जानें क्या है पूरा मामला

पेटीएम ने एक आधिकारिक रिलीज में बताया है कि जियो फाइनेंशियल द्वारा पेटीएम का अधिग्रहण होने की खबरें अफवाह हैं और यह बिना किसी आधार के है, इसलिए इससे कोई सत्यापन नहीं हो सकता है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने भारत के फिनटेक सेक्टर की अग्रणी कंपनी, पेटीएम के पेमेंट बैंक पर रोक लगा दी है। इसके बाद यह चर्चा हो रही थी कि मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली जियो फाइनेंशियल सर्विसेज क्षमता से पेटीएम के पेमेंट बैंक का अधिग्रहण कर सकती है।

इस पर फिर, विजय शेखर शर्मा के नेतृत्व वाली पेटीएम ने स्पष्टीकरण किया है। कंपनी ने बताया कि जियो फाइनेंशियल उसे खरीदने की कोशिश नहीं कर रही है और इस तरह की खबरें अफवाह हैं, जो आधारहीन और गलत हैं। एक आधिकारिक रिलीज में, पेटीएम ने यह स्पष्ट किया है कि जियो फाइनेंशियल द्वारा पेटीएम के अधिग्रहण की चर्चा की जा रही खबरें निराधार और बेतुकी हैं और इस पर कोई प्रमाण नहीं है।

पेटीएम ने साफ किया है कि मुकेश अंबानी या जियो फाइनेंशियल से उसकी इस बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है. इस खबर के सामने आने के बाद मंगलवार को पेटीएम के शेयरों में एक फ़ीसदी की तेजी दर्ज की जा रही थी और यह 4.60 रुपए की मजबूती पर 443 रुपए के लेवल पर कामकाज कर रहे थे.

पेटीएम वॉलेट को खरीदने की अफवाह के बाद जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में सोमवार को 13 फीसदी की बंपर तेजी तर्ज की गई थी और यह 289 रुपए के लेवल को छू गए थे. मंगलवार के शुरूआती कारोबार में 1.7 लाख करोड रुपए के मार्केट कैप वाली जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में चार फ़ीसदी की कमजोरी थी और यह ₹11 गिरकर 278 रुपए के लेवल पर कामकाज कर रहे थे.

To Top