Paytm Latest News : कंपनी ने पूर्व सेबी चीफ की नेतृत्व में एक कमेटी गठित की

 Paytm Latest News : कंपनी ने पूर्व सेबी चीफ की नेतृत्व में एक कमेटी गठित की

रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर कार्रवाई के बाद, पेटीएम की पैरंट कंपनी, वन97 कम्युनिकेशंस, ने पूर्व नियामक और बैंकिंग उद्योग से संबंधित विशेषज्ञों की एक कमेटी की गठन की है। यह कमेटी पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को कंप्लायंस और नियमों के बारे में सलाह देगी। इस कमेटी में, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष एम. एम. चिताले के साथ ही, आंध्र बैंक के पूर्व सीएमडी आर. रामचंद्रन भी शामिल होंगे।
पेटीएम संकट: कंपनी ने पूर्व सेबी चीफ की नेतृत्व में एक कमेटी गठित की है, जो कंपनी के कंप्लायंस और रेगुलेशन को देखेगी



रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर कार्रवाई के बाद, पेटीएम की पैरंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) ने पूर्व रेगुलेटर्स और बैंकिंग इंडस्ट्री से जुड़े एक्सपर्ट्स की एक कमेटी गठित की है। इस कमेटी का उद्देश्य पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Ltd) को कंप्लायंस और रेगुलेशन के संबंध में सलाह देना है।


पेटीएम ब्रांड की मालिकाना हक वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया है कि उन्होंने सेबी के पूर्व चेयरमैन एम. दामोदरन की अगुवाई में एडवाइजरी कमेटी गठित की है, जो कंप्लायंस और रेगुलेटरी मामलों में सलाह देगी।

कमेटी के सदस्य कौन होंगे?

इस समिति में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के पूर्व प्रेसिडेंट एम. एम. चिताले के अतिरिक्त, आंध्रा बैंक के पूर्व चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर आर. रामचंद्रन भी शामिल होंगे। 31 जनवरी को रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ कारोबार संबंधी पाबंदियां लगाने का एलान किया था। साथ ही, पिछले दिन, अर्थात 8 फरवरी को, रिजर्व बैंक ने पेमेंट्स बैंक की कार्रवाई के खिलाफ अपने फैसले का सख्त रूप से विरोध किया था।

दामोदरन इस कमेटी के अध्यक्ष हैं, जो मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के चेयरमैन रह चुके हैं। इसके अतिरिक्त, कमेटी के एक और सदस्य मुकुंद मनोहर चिंताले भी वित्तीय सेक्टर में प्रसिद्ध नाम हैं। रामचंद्रन राजाराम आंध्रा बैंक के पूर्व CMD के साथ-साथ सिंडिकेट बैंक के होनररी डायरेक्टर और सेंट्रल विजिलेंस कमीशन के सलाहकार मंडल के सदस्य भी रह चुके हैं।


To Top